Display bannar

सुर्खियां

अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस पटरी से उतरी, दो लोगों की मौत, 43 घायल

कानपुर : कानपुर देहात के रूरा रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण दो यात्रियों की मौत हो गयी जबकि 43 घायल हो गए। पिछले दो महीने में इस क्षेत्र में यह दूसरी ट्रेन दुर्घटना है। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने कहा कि यहां से करीब 70 किलोमीटर दूर सुबह करीब छह बजे यह हादसा रूरा रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। दुर्घटना के वक्त ट्रेन एक नहर के उपर बने पुल को पार कर रही थी।

कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जकी अहमद का कहना कहा कि ट्रेन की शयनयान श्रेणी के 13 और सामान्य श्रेणी के दो डिब्बे पटरी से उतरने के कारण दो लोगों की मृत्यु हुई है जबकि 43 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो चुका है। पटरी से उतरे डिब्बों से सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। घायल यात्रियों में से 33 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 10 लोगों का इलाज कानपुर के हैलट अस्पताल में चल रहा है। हादसे के कारण वहां फंसे यात्रियों को कानपुर रेलवे स्टेशन तक लाने के लिए बसों को मौके पर भेजा गया है।

इस हादसे से करीब एक महीने पहले 20 नवंबर को कानपुर देहात जिले में इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हादसे में 150 से ज्यादा लोग मारे गए थे, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। रेलमंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि वह व्यक्तिगत रूप से हालात की निगरानी कर रहे हैं।