Display bannar

सुर्खियां

कोटक म्यूचुअल फंड एसआईपी को निवेश दे रहा बढ़ावा

आगरा : कोटक म्यूचुअल फंड के लिए यह वित्त वर्ष उत्साहजनक रहा है। कोटक म्यूचुअल फंड की स्कीम के प्रदर्शन और फोकस्ड प्रोडक्ट रणनीति ने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क में इसके फुटप्रिंट (पदचिह्नों) का विस्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कंपनी सभी एसेट क्लास (परिसंपत्ति वर्ग) में प्रबंधन के तहत परिसंपति (एयूएम) में अच्छी ग्रोथ देख रही है। वर्तमान में, कोटक म्यूचुअल फंड के पास 38.83 लाख से अधिक एसआईपी खाते हैं, जिनके माध्यम से निवेशक नियमित रूप से इसकी म्यूचुअल फंड योजनाओं (केएमएएमसी इंटरनल रिसर्च और सीएएमएस) में निवेश करते हैं। कोटक फ्लेक्सी कैप फंड, कोटक ब्लूचिप फंड, कोटक इमर्जिंग इक्विटी फंड और कोटक इक्विटी अपॉर्चुनिटी फंड जैसे उत्पाद कोटक म्यूचुअल फंड निवेशकों के बीच लोकप्रिय हैं।

कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के सेल्स, मार्केटिंग और डिजिटल बिजनेस के नेशनल हेड मनीष मेहता ने कहा कि कोटक म्यूचुअल फंड में हम एसआईपी के लिए सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं, जिसने पिछले कुछ साल में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है। अस्थिरता के समय में भी, एसआईपी नियमित और अनुशासित निवेशकों के लिए संतुलन प्रदान करता है। निवेशक हमारी किसी भी मौजूदा योजना में से किसी का चयन कर सकते हैं और एसआईपी के जरिए निवेश शुरू कर सकते हैं। हमारा उ‌द्देश्य निवेशकों को हमारे म्यूचुअल फंड उत्पादों और सेवाओं की व्यापक रेंज तक आसान पहुंच प्रदान करना है।

शाखा विस्तार के अलावा, कोटक म्यूचुअल फंड ने अपनी वेबसाइट को नया रूप दिया है, जो डिस्ट्रीब्यूटर और ग्राहकों को पोर्टफोलियो डिटेल, एक्सपर्ट ब्लॉग, वीडियो और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन सुविधाओं तक आसान पहुंच प्रदान करता है। कोटक बिजनेस हब, डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए एक समर्पित पोर्टल है, जिसमें फाइनेंशियल प्लानिंग, फिक्स्ड इनकम मार्केट और अन्य गुणात्मक विषयों को कवर करने वाले मॉड्यूल यूट्यूब चैनल कोटक प्रोस्टार्ट पर उपलब्ध हैं।