Display bannar

सुर्खियां

यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बना 'कीकी चैलेंज'... जारी किया विडियो


लखनऊ : कैनेडियन रैपर ड्रेक के गाने 'किकी डू यू लव मी' की इन दिनों धूम मची हुई है। खासकर सोशल मीडिया पर लोग इस गाने पर डांस मूव्स दिखाते हुए विडियो पोस्ट कर रहे हैं। हालांकि पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए यह सिरदर्द बन चुका है। पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया पर अभियान चलाए जा रहे हैं जहां पर लोगों को खतरनाक डांस स्टेप न करने और सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। दरअसल यह सोशल मीडिया डांस चैलेंज (Kiki Challenge) बन चुका है जिसमें लोग चलती गाड़ी से उतरकर डांस स्टेप करते हैं। उसके बाद उन्हें वापस चलती गाड़ी में ही बैठना होता है। इस दौरान गाड़ी की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटे ही रहती है। यह बेहद खतरनाक है और इससे कई तरह के हादसे हो चुके हैं। इस बारे में जागरूक करते हुए पंजाब पुलिस के बाद अब यूपी पुलिस ने भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों को चेतावनी दी है। 

गाने से लिरिक्स से खेलते हुए यूपी पुलिस ने सोमवार को ट्वीट किया, 'डियर पैरंट्स, किकी आपके बच्चे से प्यार करे या नहीं लेकिन हम जानते हैं कि आप जरूर करते हैं। इसलिए, कृपया किकी चैलेंज को छोड़कर, जीवन की हर चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें।' हमारे सहयोगी रेडियो स्टेशन रेडियो मिर्ची के साथ मिलकर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने इस चैलेंज को लेकर सलाह अडवाइजरी जारी की है। इस खतरनाक डांस का चैलेंज लेकर विडियोज बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करना चिंता का विषय है। यह ट्रेंड पंजाब में लगातार बढ़ रहा है। 

इसे पूरा करने के लिए पंजाब के युवा खतरनाक स्टंट्स भी कर रहे हैं। पंजाब के युवा तो इन माय फीलिंग्स के पंजाबी वर्जन के साथ भी आ गए हैं। इससे पहले मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस ने किकी चैलेंज को लेकर वॉर्निंग दी है। कहा है कि ऐसा करने वालों का चालान काटने से लेकर गिरफ्तारी तक की जा सकती है। दूसरे देशों जैसे स्पेन, यूएस, मलयेशिया और यूएई की पुलिस ने लोगों को इस चैलेंज से खतरे पर अलर्ट जारी किया है। 
यह है किकी चैलेंज 
इस चैलेंज के तहत लोग ड्रेक के सॉन्‍ग पर गाड़ी से उतरकर चलती गाड़ी के साथ डांस करते हैं। दिलचस्‍प बात यह भी है कि कैनेडियन रैपर ड्रेक के सॉन्‍ग In My Feelings के विडियो में कहीं भी ऐसा डांस नहीं है। यह गाना ड्रेक के स्कॉर्पियन ऐलबम से है। इसमें गाने की लाइन है 'किकी डू यू लव मी?' लोग इस चैलेंज को स्वीकार करके चलती गाड़ी के साथ डांस करते हैं। इस दौरान उन्हें अपने पैरों की स्पीड और ट्रिक्स का भी ध्यान रखना होता है। बीते दिनों ऐक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही ने लाल साड़ी में इस चैलेंज को लिया था, वहीं अब एक्‍ट्रेस अदा शर्मा ने नागिन अवतार में इस चैलेंज को पूरा किया है। हालांकि, अच्‍छी बात यह है कि अदा गाड़ी के साथ डांस तो कर रही हैं, लेकिन गाड़ी चल नहीं रही है। दरअसल, चलती गाड़ी के साथ सड़क पर डांस करने के कारण दुनियाभर से कई हादसे की खबरें सामने आई हैं।