Display bannar

सुर्खियां

संस्कारों को टटोलेंगे तो हमारी बच्चियां बच जाएँगी श्रद्धा जैसे हत्याकांडाें से


आगरा। दूसरे धर्म या लव जिहाद जैसे मुद्दों पर किसी और को दोष देने की जगह यदि हम अपने संस्कारों को टटोलेंगे तो हमारी बच्चियां श्रद्धा जैसे हत्याकांडाें की शिकार होने से बच जाएंगी। नारी शक्ति संस्कारों की जननी है, इस मंत्र की सीख देते हुए ये कहा केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने मातृ शक्ति समन्वय सम्मेलन (पूर्वी संभाग) की ओर से कमला नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित हुआ। केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए अरुणा गुप्ता, रेणुका डंग, पारुल महाजन, ममता यादव, सुमन गोयल और अपूर्वा जादौन ने श्री राम मंदिर का मॉडल भेंट किया।

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेटियां अपने पर्स में लाल मिर्च पाउडर लेकर चला करें। केंद्रीय मंत्री ने लव जिहाद पर कहा कि ये दुर्भाग्य है कि इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर विपक्ष चुप्पी साध लेता है। लव जिहाद एक तरफा नहीं होता। यदि हमारे संस्कारों में कमी नहीं होगी तो हमारे घर की बेटी इसमें नहीं फंसेगी। उन्होंने महिलाओं से कहा कि यदि तुम ठान लो तो तारे गगन के तोड सकती हो। कार्यक्रम का संचालन संयोजिका उपमा गुप्ता ने किया। ओमप्रकाश, अनीता दुबे, श्याम किशोर, रमन, रवि आदि ने व्यवस्थाएं संभाली।

इन संस्थाओं की रही उपस्थिति

    राष्ट्र सेविका समिति, दुर्गा जागरण, विद्यार्थी परिषद, सेवा भारती, योग वेदांत समिति, ब्रह्मकुमारी, अग्रबंधु समिति महिला मंडल, माथुर वैश्य महिला मंडल, भाजपा महिला मोर्चा आदि की सदस्याओं की उपस्थिति कार्यक्रम में रही।