Display bannar

सुर्खियां

अनूठा होली मिलन समारोह : डॉक्टर्स के साथ घुटने बदलवा कर मरीजों ने लगाए ठुमके


आगरा। एक समय जो लोग घुटने के ऑपरेशन कराने से डरते थे और चंद कदम चलने में घबराते थे। वो लोग होली उत्सव में अपने डॉक्टर धीरज दुबे के साथ ब्रज के लोक गीतों पर ठुमके लगते हुए नज़र आये। मौका था फतेहाबाद रोड स्थित होटल क्रिस्टल सरोवर प्रीमियर में आयोजित होली मिलन समारोह का। शहर में पहली बार घुटनों का ऑपरेशन करा चुके मरीजों के लिए होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। 

    जयपुर से आये घुटना प्रत्यारोपण सर्जन डॉ. धीरज दुबे ने मरीजों के माथे पर चंदन और अबीर गुलाल लगाकर होली के त्यौहार की शुरूआत की। उन्होंने ने बताया कि कार्य्रकम का उद्देश्य उन मिथ्य को तोड़ना जिसके कारण लोग घुटने का ऑपरेशन कराने से घबराते हैं। पानी की कठोरता के कारण पश्चिम उप्र में जोड़ों की समस्या अधिक है। होली उत्सव में 150 से अधिक लोगों ने अपने परिवारीजनों संग जमकर धमाल मचाया जिसमें किसी ने राधा-कृष्ण पर आधारित छंद, दोहे तो किसी ने होली के लोकगीत गाए साथ ही अपने अनुभव भी साझा किए। फूलों की होली व मरीजों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

मरीज बोले- ऐसा लगा कि हम युवा अवस्था में है 

मरीजों ने बताया कि उसने आज तक ऐसा कभी नही देखा कि अपना शहर छोड़ कर इतने बड़े डॉक्टर आगरा आकर मरीजों को गुलाल लगा कर होली की शुभकामनाएं दे रहे हो। घुटने बदलने के बाबजूद होली के हुल्लड़ में ऐसा लग रहा है जैसे हम युवा अवस्था में है। इस अवसर पर ऋतूराज सिंह, ज्योति कमर, डॉ. रवि शेखावत, डॉ. ललित तोमर, डॉ. सचिन मिश्रा आदि मौजूद रहे।