Display bannar

सुर्खियां

सौरव घोषाल को इंडियन स्क्वैश ओपन में शीर्ष वरीयता


मुंबई: भारत के स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल को 6 फरवरी से शुरू हो रहे पहले वेदांता इंडियन ओपन 2018 में शीर्ष वरीयता दी गई है. छह दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में मिस्र, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, मलेशिया और कुवैत समेत 10 देशों के 30 से ज्यादा खिलाड़ी खिताब के लिए भिड़ेंगे.

सौरव घोषाल सीसीआई अंतरराष्ट्रीय जेएसडब्ल्यू-सीसीआई इंटरनेश्नल स्क्वैश सर्किट के फाइनल में स्विट्जरलैंड के निकोलस म्यूलर को हराकर चैंपियन बने. क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में खेले गए टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त घोषाल ने एकतरफा मुकाबले में पांचवें वरीय म्यूलर को 11-6, 11-8, 11-8 से हराया.

विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर काबिज नेशनल चैंपियन घोषाल को इस जीत से 7,671 डॉलर की इनामी राशि मिली. यह उनके पेशेवर करियर का सातवां खिताब है. चैंपियन बनने के बाद 31 वर्षीय घोषाल ने कहा कि यह ट्रॉफी उनके लिए खास है.

उन्होंने कहा, भारत में यह खिताब जीतकर मैं खुश हूं. पीएसए और 50,000 डॉलर इनामी श्रेणी में यह मेरे लिए सबसे बड़ी जीत है. मैं सितंबर में मकाऊ में फाइनल में पहुंचा था, लेकिन हार गया. इस सप्ताह मैंने अपने शरीर (फिटनेस) का काफी ख्याल रखा और मुझे खुशी है कि इसका नजीता मिला.